Van Heusen कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Van Heusen कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों Van Heusen ब्रांड ने अपने प्रीमियम और इन्नोवेटिव रेंज के दम पर पूरे विश्व में एक मजबूत उपस्थित दर्ज की हैं. जैसे-जैसे ब्रांडेड कपड़ो की मांग बढ़ने लगी हैं वैसे-वैसे Van Heusen की लोकप्रियता बड़ी हैं. आज यह दुनियाभर में परिधान, अंडरगारमेंट्स, घड़ियों आदि का प्रमुख निर्माता हैं. लेकिन फिर भी बहुत कम लोग जानते हैं कि Van Heusen कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आप भी नहीं जानते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Van Heusen ब्रांड के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Van Heusen ब्रांड को सन 2011 से पहले तक Phillips-Van Heusen Corporation के नाम से पहचाना जाता था. जिसके अंतर्गत टॉमी हिलफिगर, ओल्गा, वार्नर, केल्विन क्लेन और ट्रू एंड कंपनी जैसे कई ब्रांड आते हैं. PVH Corporation की स्थापना सन 1881 में हुई थी. इसका नाम डच आप्रवासी जॉन मैनिंग वान ह्यूसन के नाम पर रखा गया था. Van Heusen दुनियाभर में कपड़ो, अंडरगारमेंट्स और घड़ियों के विनिर्माण तथा बिक्री के लिए जानी जाती हैं. ऐसे में इस Van Heusen कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
van heusen kaha ka brand hai, van heusen ka malik kaun hai, van heusen kis desh ki company hai, van heusen brand details in hindi, van heusen owner, van heusen ceo, van heusen company ki jankari
Van Heusen कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Van Heusen कहाँ का ब्रांड हैं?

Van Heusen PVH कॉर्पोरेशन के अंर्तगत एक फेमस कपड़ो का ब्रांड हैं और यह एक अमेरिकी कंपनी हैं. इसका मुख्यालय Manhattan, New York City, United States में हैं जबकि भारत में वैन ह्यूसन का मुख्यालय बैंगलोर में हैं.

Van Heusen ब्रांड का मालिक कौन हैं?

Van Heusen ब्रांड की स्थापना 18वीं सदी में Phillips Family द्वारा की गई थी. इसके फाउंडर्स Moses Phillips, John Van Heusen और Dramin Jones थे. इन तीनों ने मिलकर ही Phillips-Van Heusen की नींव रखी थी. इसके ग्लोबल सीईओ Stefan Larsson हैं. Van Heusen India ब्रांड का भारतीय खंड, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के स्वामित्व में हैं. ये Madura Fashion and Lifestyle के अंतर्गत कार्यरत हैं. इसके सीईओ Vishak Kumar हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Van Heusen कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और यदि आप इस आर्टिकल के विषय में कोई अन्य सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post