TAG Heuer कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

TAG Heuer कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज के समय लग्जरी वॉच मेकर ब्रांड TAG Heuer किसी भी परिचय का मोहताज नहीं हैं. इस ब्रांड का नाम हमारे दिमाग में आते ही वॉच और फैशन एक्सेसरीज का ख्याल आने लगता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? TAG Heuer कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको TAG Heuer ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताने वाले हैं.

TAG Heuer ब्रांड की शुरूआत Uhrenmanufaktur Heuer AG के रूप में हुई थी. जिसकी स्थापना सन 1860 में हुई थी. सन 1985 में TAG समूह द्वारा TAG Heuer का गठन करते हुए इस कंपनी में सर्वाधिक हिस्सदारी प्राप्त कर ली थी. TAG Heuer नाम "Techniques d'Avant Grade" के शुरूआती अक्षर और संस्थापक के उपनाम से प्रेरित होकर रखा गया था. ये ब्रांड सबसे बढ़िया घड़ियों और फैशन के सामान की पेशकश करता हैं. ऐसे में TAG Heuer के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
tag heuer kaha ka brand hai, tag heuer ka malik kaun hai, tag heuer brand ki jankari, tag heuer company details in hindi, tag heuer company ki jankari, tag heuer watch, tag heuer kis desh ki company hai, tag heuer owner, tag heuer belongs to which country, tag heuer watch brand
TAG Heuer कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

TAG Heuer कहाँ का ब्रांड हैं?

TAG Heuer एक स्विस लग्जरी निर्माण कंपनी हैं और इसका मुख्यालय La Chaux-de-Fonds, Switzerland में हैं. इस कंपनी की शुरुआत सन 1860 में हुई थी. वर्तमान में TAG Heuer लग्जरी घड़ियों और फ़ैशन एक्सेसरीज के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं.

TAG Heuer ब्रांड का मालिक कौन हैं?

TAG Heuer ब्रांड की स्थापना Edouard Heuer द्वारा की गई थी. इस कंपनी के सीईओ फ्रेडरिक अरनाल्ट हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि TAG Heuer कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post