Nissan कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Nissan कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों Nissan कंपनी महंगी और सस्ती दोनों ही तरह की गाड़ियों का निर्माण करती हैं. ये एक मल्टीनेशनल कंपनी हैं जो पूरी दुनिया में अपनी बेहतरीन कारों की बिक्री के लिए पहचानी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं?Nissan कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Nissan कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताने वाले हैं.
nissan kaha ki company hai, nissan ka malik kaun hai, nissan company ki jankari, nissan company details in hindi, nissan company, nissan car company, nissan ceo, nissan company owner,nissan kis desh ki company hai
Nissan कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Nissan कहाँ की कंपनी हैं?

Nisssn जापान की मल्टीनेशनल ऑटोमोबाइल कंपनी हैं और इसका मुख्यालय निशि-कु, योकोहामा, जापान में हैं. ये कंपनी स्पोर्ट्स कार, डोमेस्टिक पर्सनल कारो और कमर्शियल विक्सल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. इन सबके अलावा Nissan कंपनी फोर्कलिफ्ट ट्रक्स, गाड़ियों के पार्ट्स और आउटबोर्ड मोटर्स का भी निर्माता हैं. Nissan कंपनी की स्थापना 26 दिसंबर सन 1933 में हुई थी. इसका पूरा नाम निसान मोटर कं,लिमिटेड हैं. ये कंपनी अपने वाहनों को निसान,इनफिनिटी और डेटसन ब्रांडों के अंतर्गत बेचती हैं. ये कंपनी अपने वाहनों में अत्याधुनिक तकनीक, इनोवेशन डिजाइन और सेफ्टी से जुड़े फीचर्स का बखूबी इस्तेमाल करती हैं.

Nissan कंपनी का मालिक कौन हैं?

Nissan कंपनी के मालिक William R. Gorham, Yoshisuke Aikawa, Masujiro Hashimoto, Kenjiro Den और Meitaro Takeuchi हैं. इन सबने मिलकर ही Nissan कंपनी की शुरूआत की थी. वर्तमान में इस कंपनी का मालिकाना हक रेनॉल्ट ग्रुप के पास हैं. इस कंपनी के सीईओ Makoto Uchida हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Nissan कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें.हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post