CALVIN KLEIN कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

CALVIN KLEIN कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं अन्य फैशन ब्रांडों की तरह CALVIN KLEIN ने एक विश्व प्रशिद्ध प्रतीक CK स्थापित किया हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? CALVIN KLEIN कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने CALVIN KLEIN ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

CALVIN KLEIN एक मशहूर फैशन ब्रांड हैं इसका पूरा नाम Calvin Klein Inc. हैं. CK ब्रांड की स्थापना सन 1968 में एक कोट की दुकान के रूप में हुई थी. लेकिन वर्तमान में CK जूते, धूप के चश्मे, बेल्ट, घड़ियां, परफ्यूम, स्पोर्ट्स वियर, क्लासिक ब्लेज़र, डिजाइनर जीन्स, अंडरवियर आदि के निर्माता के रूप में पहचानी जाती हैं. CALVIN KLEIN ब्रांड को खास पहचान अंडरवियर और खेल के कपड़ो की श्रंखला में मिली थी. ऐसे में CK के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
calvin klein kaha ka brand hai, calvin klein brand ka malik kaun hai, ck brand ki jankari, ck full form, calvin klein kis desh ki company hai, calvin klein owner, calvin klein company details in hindi, calvin klein ceo, ck brand founder
CALVIN KLEIN कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?


CALVIN KLEIN कहाँ का ब्रांड हैं?

CALVIN KLEIN एक अमेरिकी फैशन ब्रांड हैं और इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क, अमेरिका में हैं. CK ब्रांड के प्रमुख उत्पाद परिधान, इत्र, जांघिया, घड़ियां आदि हैं.

CALVIN KLEIN ब्रांड का मालिक कौन हैं?

CALVIN KLEIN के फाउंडर Calvin Klein और Barry K. Schwartz हैं. इसके सीईओ Cheryl Abel-Hodges हैं. वर्तमान में CK का मालिकाना हक Phillips-Van Heusen के पास हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि CALVIN KLEIN कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post