Rivian कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Rivian कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Rivian कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा. यह एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता और ऑटोमोटिव कंपनी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं?Rivian कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Rivian कंपनी से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं.

Rivian कंपनी का पूरा नाम Rivian Automotive,Inc. हैं. इसका व्यवसाय इलेक्ट्रिक वाहनों के डिजाइन, विकास, निर्माण और बिक्री पर आधारित हैं. Rivian Automotive ने हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहनों की एक श्रृंखला पेश की हैं जिसमें R1T पिकअप ट्रक, R1S एसयूवी और R1V वैन शामिल हैं. इस प्रकार यह कंपनी भविष्य के वाहनों का समर्थन करती हैं. Rivian कंपनी ने उन्नत तकनीकों का विकास भी किया हैं, जिसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रैन, एक उन्नत बैटरी सिस्टम और सूट का निर्माण किया हैं.इस कंपनी ने कई बड़ी कंपनियों से जैसे Amazon,Ford,T. Rowe Price से निवेशकों के रूप में 8 बिलियन डॉलर से भी अधिक की फंडिंग प्राप्त की हैं. ऐसे में Rivian कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिएशुरू करते हैं.
rivian kaha ki company hai, rivian company ka malik kaun hai, rivian company ki jankari, rivian company details in hindi, rivian company, rivian company kis desh ki hai, rivian company owner, rivain company ceo, rivian automotive company details in hindi, rivian automotive company ki jankari
Rivian कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Rivian कहाँ की कंपनी हैं?

Rivian एक अमेरिकी ऑटोमोटिव और टेक्नोलॉजी कंपनी हैं. जिसकी स्थापना सन 2009 में की गई थी. Rivian कंपनी का मुख्यालय इरविन,केलिफोर्निया, अमेरिका में हैं.Rivian Automotive को एक शोध और विकास कंपनी के रूप में स्थापित किया गया था जिसने शुरूआत से ही इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म के विकास पर ध्यान दिया हैं.

Rivian कंपनी का मालिक कौन हैं?

Rivian के मालिक और संस्थापक आरजे स्कारिंग हैं. ये इस कंपनी के सीईओ पद पर भी नियुक्त हैं. ये पेशे से एक मेकेनिकल इंजीनियर और व्यवसायी हैं जो वर्तमान में ऑटोमोटिव उद्योग को काफी अच्छे तरीके से संभाले हुए हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Rivian कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post