Nestle कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Nestle कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज के समय में Nestle फ़ूड प्रोसेसिंग के मामले में दुनिया का जाना पहचाना नाम हैं. ये कंपनी भारत सहित दुनिया के विभिन्न देशों में खाद्य पदार्थों का सफल व्यापार कर रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Nestle कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Nestle कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Nestle कंपनी की शुरूआत सन 1866 में हुई थी. नेस्ले कंपनी दो कंपनियों एंग्लो-स्विस मिल्क और फरीन लेक्टि हेनरी नेस्ले के विलय से बनी थी. वर्तमान समय में यह फ़ूड और ड्रिंक के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हैं. Nestle पूरे विश्व में विभिन्न खाद्य पदार्थों को बनाकर बेचती हैं जिनमें शिशु, वयस्कों से लेकर पालतू जानवरों से जुड़े कई प्रोडक्ट्स शामिल हैं. सभी लोग इस कंपनी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. Maggi, KitKat, Nescafe, Smarties, Nespresso आदि Nestle कंपनी के अनेक ब्रांड्स हैं. नेस्ले बेहतर प्रोडक्ट क्वालिटी और विज्ञापनों के दमपर लगातार अपना व्यापार बढ़ा रही हैं. ऐसे में Nestle कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
nestle kaha ki company hai, nestle company ka malik kaun hai, nestle company ki jankari, nestle।company details in hindi, nestle company owner, nestle company ceo, nestle company,nestle products, nestle, नेस्ले किस देश की हैं
Nestle कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Nestle कहाँ की कंपनी हैं?

Nestle स्विजरलैंड की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय स्विट्जरलैंड के वेवे शहर में हैं. नेस्ले कंपनी की स्थापना एंग्लो-स्विस मिल्क कंपनी जो एक दुग्ध -उत्पाद निर्माता कंपनी थी और फरीन लेक्टि हेनरी नेस्ले कंपनी जो कि एक शिशु आहार निर्माता कंपनी थी के मिलने से बनी थी. वर्तमान में Nestle एक बहुराष्ट्रीय कंपनी हैं, जो सम्पूर्ण विश्व के लिए डिब्बाबन्द खाद्य उत्पादों का निर्माण कर रही हैं.

Nestle कंपनी का मालिक कौन हैं?

Nestle कंपनी के मालिक और संस्थापक हेनरी नेस्ले थे. इन्होंने सन 1866 में इस कंपनी की स्थापना की थी. इस कंपनी के अध्यक्ष पीटर ब्राबेक लेटमथे और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पॉल बुल्के हैं. Nestle के सीईओ उल्फ़ मार्क स्चनेइडर हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Nestle कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post