KTM किस देश की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?

KTM किस देश की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?

दोस्तों आपने KTM की बाइक्स को तो अक्सर युवाओं को सड़को पर दौडाते हुए देखा होगा. यह बाइक युवा वर्ग की पहली पसन्द हैं और अगर आप भी एक युवा हैं तो इस बाइक को जरूर पसंद करते होंगे.लेकिन क्या आप जानते हैं?KTM किस देश की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने KTM कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

KTM कंपनी स्टाइलिश और पॉवरफुल Bikes बनाने के लिए जानी जाती हैं. इस कंपनी का स्थान ऑफ रोडिंग बाइक्स की श्रेणी में प्रथम हैं. बाइक्स के अलावा KTM स्पोर्ट्स कार और साईकल का भी निर्माता हैं. इसका पूरा नाम KTM AG हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 1934 में हुई थी लेकिन KTM AG का गठन सन 1992 में हुआ था. KTM AG, KTM Group की मूल कंपनी हैं. अगर आप भी KTM के दीवाने हैं और इस कंपनी के बाइक्स पसन्द करते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े. 
ktm kis desh ki company hai, ktm ka pura naam kya hai, ktm full form, ktm kaha ki company hai, ktm ceo, ktm owner, ktm company ki jankari, ktm company details in hindi, ktm duke, ktm bike company
KTM किस देश की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?

KTM किस देश की कंपनी हैं?

KTM एक आस्ट्रियाई कंपनी हैं और इसका मुख्यालय Mattighofen, upper Austria में हैं. इस कंपनी की शुरूआत सन 1934 में हुई थी लेकिन इसका गठन सन 1992 में किया गया था. यह कंपनी पहले KTM sportsmotorcycle AG के नाम से पहचानी जाती थी जो कि KTM समूह का अहम हिस्सा माना जाती हैं. इसने सन 2016 में 2 लाख बाइक्स को बेचा था जो कि अपने आप में एक सफल रिकॉर्ड हैं. हालांकि की KTM की बाइक्स अन्य स्पोर्ट्स बाइक के मुकाबले काफी महंगी हैं लेकिन फिर भी भारत में KTM Duke को काफी पसन्द किया जाता हैं. इसकी शुरूआती कीमत 1.50 लाख से आरम्भ हैं

KTM का पूरा नाम क्या हैं?

KTM का फुल फॉर्म Kraftfahrzeuge Trunkenpolz Mattighofen हैं.

KTM का मालिक कौन हैं?

KTM के संस्थापक Hans Trunkenpolz हैं. इन्होंने KTM की स्थापना एक फिटर और कार मरम्मत के गेरेज के रूप में की थी. ट्रंकेनपोलज ने सन 1937 से बाइक्स और कार की बिक्री शुरू की थी. वर्तमान में KTM के मालिक और सीईओ Stefan Pierer हैं क्योंकि कंपनी के सर्वाधिक शेयर इनके पास हैं. 

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि KTM किस देश की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें और यदि आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई अन्य सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचें कमेंट करें.हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post