Carrier Global कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Carrier Global कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Carrier Global कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा. यह दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण निर्माता कंपनियों में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Carrier Global कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Carrier Global कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

Carrier Global की स्थापना सन 1915 में एक स्वतंत्र कंपनी के रूप में हुई थी. इस कंपनी को ही आधुनिक एयर कंडीशनिंग के आविष्कार को श्रेय जाता हैं. Carrier Global को Buffalo Forge कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में शुरू किया गया था. लेकिन इस कंपनी का विस्तार वाणिज्यिक प्रशीतन और खाद्य सेवा उपकरण, आग और सुरक्षा प्रौद्योगिकी के निर्माण के लिए किया गया था. ऐसे में Carrier Global के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
carrier global kaha ki company hai, carrier global ka malik kaun hai, carrier company, carrier global company ki jankari, carrier global company details in hindi, carrier global company ceo, carrier kis desh ki company hai, carrier global,carrier, carrier company owner, carrier company
Carrier Global कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Carrier Global कहाँ की कंपनी हैं?

Carrier Global अमेरिका की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय पाम बीच गार्डन,फ्लोरिडा, अमेरिका में हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 1915 में एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में की गई थी. Carrier Global हीटिंग, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनर और अन्य सुरक्षा उपकरणों के लिए जानी जाती हैं.

Carrier Global का मालिक कौन हैं?

Carrier Global के मालिक और संस्थापक का नाम विलिस कैरियर था. इनके द्वारा ही 26 जून सन 1915 में इस कंपनी की स्थापना की गई थी. Carrier Global के सीईओ डेव गिटलिन हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Carrier Global कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post