Vizio कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Vizio कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Vizio कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा. यह ओएलईडी टीवी, 4के यूएचडी टीवी,एलसीडी टीवी,एलईडी टीवी,साउंडबार,सराउंड साउंड सिस्टम, क्यूएलईडी टीवी आदि की प्रमुख उत्पादक हैं लेकिन क्या आप जानते हैं? Vizio कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Vizio कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताने वाले हैं.

Vizio कंपनी की स्थापना सन 2002 में वी इंक के रूप में हुई थी लेकिन फिर सन 2004 में कंपनी का नाम बदलकर विजियो कर दिया गया था. विजियो अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अपने एचडीटीवी कम कीमतों पर बेचने के लिए जानी जाती हैं. इसके अलावा Vizio व्यूअर डेटा और विज्ञापन को डिजाइन और बेचने का कार्य भी करती हैं. इन सब बातों का ध्यान रखते हुए Vizio कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
vizio kaha ki company hai, vizio company ka malik kaun hai, vizio company ki jankari, vizio company details in hindi, vizio kis desh ki company hai, vizio company owner, vizio led tv company, vizio company
Vizio कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Vizio कहाँ की कंपनी हैं?

Vizio एक अमेरिकी सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी हैं जो मुख्य रूप से इलेट्रॉनिक्स उत्पादों का निर्माण करती हैं. विजियो की स्थापना अक्टूबर 2002 में हुई थी और इसका मुख्यालय इरविन,केलिफोर्निया, अमेरिका में हैं.

Vizio कंपनी का मालिक कौन हैं?

Vizio कंपनी के मालिक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विलियम वांग हैं. इन्होंने कंपनी की स्थापना 2002 में दो संस्थापक कर्मचारियों के साथ मिलकर की थी.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Vizio कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post