Nintendo कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Nintendo कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने वीडियो गेम और वीडियो गेम कंसोल विकसित करने वाली प्रमुख Nintendo कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? Nintendo कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Nintendo कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताने वाले हैं.

Nintendo निवल मूल्य के आधार पर दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो गेम कंपनी हैं इसकी स्थापना 23 सिंतबर 1889 में हुई थी. इस कंपनी ने सबसे पहले हरानाफुड़ा प्लेयिंग कार्ड्स का निर्माण किया था लेकिन असली सफलता 1977 में पहला कलर टीवी-गेम बनाने से मिली थी. Nintendo ने ही सन 1985 में सुपर मारियो ब्रदर्स लॉन्च किया था जिसे आज भी दुनियाभर में काफी पसन्द किया जाता हैं. इन सब बातों को ध्यान रखते हुए निटेंडो के बारे में अधिक जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
nintendo kaha ki company hai, nintendo ka malik kaun hai, nintendo company details in hindi, nintendo company ki jankari, nintendo company owner, nintendo video game company, nintendo company, nintendo company kis desh ki hai, निटेंडो गेम्स
Nintendo कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Nintendo कहाँ की कंपनी हैं?

Nintendo जापान की बहुराष्ट्रीय वीडियो गेम कंपनी हैं इसका मुख्यालय क्योटो, जापान में हैं. निटेंडो की स्थापना 1889 में निटेंडो करुता के रूप में की गई थी.Nintendo का अर्थ आम तौर पर "भाग्य को स्वर्ग में छोड़" माना जाता हैं. सन 1960 में कंपनी को मूल रूप से एक कानूनी स्थिति प्राप्त हुई थी और सन 1985 आते-आते इस कंपनी ने एंटरटेनमेंट सिस्टम के रूप में पहचान बना ली थी.

Nintendo का मालिक कौन हैं?

Nintendo के मालिक और संस्थापक फुसाजिरो यामूचि हैं. इस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शुंटारो फुरुकावा और सहयोगी शिगेरू मियामोतो हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Nintendo कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरंत आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post