Reddit क्या हैं?किस देश का हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Reddit क्या हैं?किस देश का हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आपने Reddit के बारे में तो जरूर सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं? Reddit क्या हैं?किस देश का हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर Reddit के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टीकल मेंं हमने Reddit से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को बताया हैं.

Reddit आज इंटरनेट पर उपलब्ध सबसे पॉपुलर वेबसाइट में से एक हैं. इसे मोबाइल ऐप और वेबसाइट दोनों तरीके से यूज़ किया जा सकता हैं. Reddit वेबसाइट पर प्रतिदिन विभिन्न कैटेगरी में न्यूज़, इन्फॉर्मेशन, नॉलेज से जुड़े हजारों आर्टीकल शेयर किए जाते हैं. Reddit मे कोई आर्टीकल पसन्द आने पर कमेंट और वोट भी कर सकते हैं. इन सब खूबियों को देखते हुए Reddit के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
reddit kya hai, reddit kis desh ka hai, reddit ka founder kon hai
Reddit क्या हैं?किस देश का हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Reddit क्या हैं?

Reddit आज देश और दुनिया की सबसे पॉपुलर वेबसाइट हैं जिस पर कोई भी यूजर आर्टीकल के लिंक या पोस्ट लिखकर पब्लिश कर सकता हैं. Reddit वेबसाइट पर कोई भी पोस्ट पब्लिश करने के लिए अकॉउंट क्रिएट करना पड़ता हैं इसके लिए फेसबुक, ई-मेल, या फिर जीमेल किसी से भी फ्री में अकॉउंट क्रिएट कर सकते हैं. Reddit में पब्लिश की जाने वाली पोस्ट टेक्स्ट, इमेज, वीडियो आदि किसी मे भी हो सकती हैं. यदि कोई पोस्ट रीडर्स को पसन्द आती हैं तो उस पर वोट और कमेंट कर सकते हैं. वोटिंग के आधार पर पोस्ट Reddit में रैंक करती हैं. यदि किसी पोस्ट को बहुत सारे अपवोट मिलते हैं तो यह Reddit रैंकिंग को ऊपर ले आता हैं और यदि किसी पोस्ट को डाउनवोट मिलते हैं तो पोस्ट जल्द ही Reddit में डाउन हो जाती हैं. Reddit वेबसाइट पर कोई भी व्यक्ति किसी भी विषय से जुड़ी जानकारी पोस्ट कर सकता हैं. यह वेबसाइट इंटरनेट का अग्रिम पेज भी कहलाती हैं क्योंकि इस पर लगभग सभी विषय से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां मिल जाती हैं.

Reddit किस देश का हैं?

Reddit अमेरिका का हैं और यह अमेरिका की प्रमुख वेबसाइट हैं. इसका मुख्यालय अमेरिका के सेनफ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में हैं. इस प्लेटफार्म को ऐप तथा वेबसाइट दोनों के माध्यम से यूज़ किया जा सकता हैं. Reddit दुनिया की सबसे ज़्यादा यूज़ की जाने वाली प्रमुख वेबसाइटों में से एक हैं.

Reddit का फाउंडर कौन हैं?

Reddit के फाउंडर Steve Huffman, Aaron Swartz और Alexis Ohanian हैं. इन तीनों ने मिलकर ही इस वेबसाइट को 23 जून 2005 में बनाया था. Reddit के सीईओ Steve Huffman हैं. 

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Reddit क्या हैं?किस देश का हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन मे इस आर्टीकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं.धन्यवाद!



Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post