Ludo King किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Ludo King किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आपने Ludo King Game तो जरूर खेला होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं? Ludo King किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टीकल में हम आपको Ludo King Game से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारिया उपलब्ध कराने वाले हैं.

Ludo King Game आज के समय मे सबसे लोकप्रिय क्लासिक बोर्ड गेम हैं जिसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खेला जा सकता हैं. इसमे टूर्नामेंट, वॉइस चैट, चैलेंजिंग गेम विथ फ्रेंड और क्विक मोड़ जैसे फ़ीचर्स को जोड़ा गया हैं जो इस गेम को काफी मजेदार बनाते हैं. यह गेम कई बड़ी फिल्मी हस्तियों और क्रिकेटरों की पहली पसंद हैं. Ludo King Game को एंड्राइड, आईओएस दोनों ही तरह की डिवाइस के अलावा कंप्यूटर में भी खेला जा सकता हैं. ऐसे में इसके बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
ludo king kis desh ka game hai, ludo king game ka founder kon hai
Ludo King किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Ludo King किस देश का Game हैं?

Ludo King भारत का Game हैं और इस गेम को सबसे पहले एप्पल ऐप स्टोर पर 20 फरवरी 2016 में लॉन्च किया गया था. यह गेम लॉन्चिंग के कुछ समय बाद ही इतना पॉपुलर हो गया था कि टॉप फ्री गेम्स में नंबर 1 को पोजिशन पर आ गया था. Ludo King Game की इतनी लोकप्रियता देखकर इसे गूगल प्ले स्टोर पर 17 दिसंबर 2016 में एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए भी लॉन्च कर दिया गया था. तब से लेकर आज तक इसके गूगल प्ले स्टोर से 500 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड किये जा चुके हैं. Ludo King Game भारत के अलावा कई देशों में काफी लोकप्रिय हैं.

Ludo King Game का फाउंडर कौन हैं?

Ludo King Game के फाउंडर का नाम विकाश जायसवाल हैं और इस गेम को लॉन्च करने वाली प्रमुख कंपनी गेमेटियन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड हैं. इस कंपनी का स्वामित्व विकाश जायसवाल के हाथों में ही हैं. Ludo King Game को प्राचीन भारत में खेले जाने वाले प्रमुख खेल पचीसी से प्रभावित होकर बनाया गया हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Ludo King किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचें कमेंट कर सकते हैं. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे. इस ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से हम हर रोज नई-नई जानकारियां हमारे पाठकों को उपलब्ध कराने की कोशिस करते हैं. कृपया वेबसाइट पर डेली विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!



Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post