Home Credit Ujjwal EMI Card क्या हैं? किस देश की कंपनी हैं?

Home Credit Ujjwal EMI Card क्या हैं? किस देश की कंपनी हैं?

दोस्तों आपने Home Credit Ujjwal EMI Card के बारे में तो जरूर सुना होगा. यह एक तरह की क्रेडिट कार्ड सेवा हैं जिसकी मदद से आप किसी भी इलेट्रॉनिक्स सामान को आसानी से EMI पर खरीद सकते हैं. लेकिन यदि आप Home Credit Ujjwal EMI Card क्या हैं? किस देश की कंपनी हैं? इसके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें.
home credit ujjwal emi card kya hai, home credit kis desh ki company hai
Home Credit Ujjwal EMI Card क्या हैं? किस देश की कंपनी हैं?

Home Credit Ujjwal EMI Card क्या हैं?

Home Credit Ujjwal EMI Card एक तरह की ईएमआई क्रेडिट सुविधा हैं जिसकी मदद से मोबाइल फोन, एलसीडी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, एयर कंडीशनर आदि इलेट्रॉनिक्स सामान ईएमआई पर खरीद सकते हैं. यह बिल्कुल क्रेडिट कार्ड की तरह ही कार्य करता हैं और समय पर ईएमआई देने से क्रेडिट लिमिट व सिबिल स्कोर दोनों में बढ़ोतरी होती हैं. Ujjwal EMI Card सुविधा को Home Credit India Finance Private Limited के द्वारा जारी किया गया हैं. इसकी मदद से इंस्टेंट पर्सनल लोन और शॉपिंग के लिए क्रेडिट सुविधा उपलब्ध कराई जाती हैं. Ujjwal EMI Card से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से मासिक किस्तों पर खरीददारी सम्भव हैं. लेकिन Home Credit Ujjwal EMI Card अप्लाई करने के लिए जरूरी हैं कि अप्लाई करने वाले कि उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और सिबिल स्कोर होम क्रेडिट कंपनी के नियमों और शर्तों के अनुरूप होना चाहिए. होम क्रेडिट उज्ज्वल ईएमआई कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से आवेदन किया जा सकता हैं. उज्ज्वल कार्ड बनवाने के लिए आधारकार्ड, पेनकार्ड, बैंक स्टेटमेंट और आय का श्रोत होना आवश्यक हैं.

Home Credit Ujjwal EMI Card किस देश की कंपनी हैं?

Home Credit एक नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनी हैं. इसकी शुरूवात सन 1997 में की गई थी. वर्तमान में Home Credit का मुख्यालय नीदरलैंड में हैं. यह कंपनी मुख्य रूप से यूरोप, एशिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के विभिन्न देशों में लोगों को ईएमआई लोन उपलब्ध कराती हैं.Ujjwal EMI Card को Home Credit कंपनी के द्वारा ही लॉन्च किया गया हैं. जिसे गूगल प्ले स्टोर से SuperCupo - Ujjwal EMI Card App के नाम से डाउनलोड किया जा सकता हैं. इस ऐप को मुख्य रूप से भारत में लोगों को मासिक ईएमआई पर मोबाइल तथा घरेलू इलेट्रॉनिक्स उपकरण खरीदने के लिए क्रेडिट राशि उपलब्ध कराने के लिए जारी किया गया हैं. Ujjwal EMI Card के लिए SuperCupo App से आवेदन कर सकते हैं.

दोस्तों अभी आपने जाना कि Home Credit Ujjwal EMI Card क्या हैं? किस देश की कंपनी हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन मे इस आर्टीकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम तुरंत आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post